finebooker

फ़ुटबॉल किड्ज़ लड़कियों को फ़ुटबॉल में आने में कैसे मदद कर सकता है

फ़ुटबॉल किड्ज़ लड़कियों को फ़ुटबॉल में आने में कैसे मदद कर सकता है

मार्को द्वारा
24 अगस्त 2022

इंग्लैंड की महिला टीम की हालिया जीत, जिसने रोमांचक अंदाज में यूरो 2022 टूर्नामेंट जीता, नई पीढ़ी की लड़कियों को फुटबॉल लेने के लिए प्रेरित करने में मदद कर सकती है। वेम्बली पिच पर जश्न लंबे समय तक याद रहेगा, क्योंकि शेरनी ने आधी सदी से अधिक समय तक एक बड़े टूर्नामेंट में इंग्लैंड की पहली जीत हासिल की।

हालांकि, यह देखना बाकी है कि इस सितंबर में कितने स्कूल लड़कियों को खेल खेलने का मौका देंगे। वर्तमान शोध से पता चलता है कि इंग्लैंड में केवल 44% माध्यमिक विद्यालय लड़कियों और लड़कों के लिए समान फुटबॉल कोचिंग प्रदान करते हैं।

तो, आपको क्या करना चाहिए यदि आपकी बेटी खेल को अपनाना चाहती है, लेकिन उसे स्कूल में अवसर नहीं दिया जा रहा है, या जो पेशकश की जा रही है उससे अधिक चाहेगी? सॉकरकिड्ज़, जो लंदन और हर्टफ़ोर्डशायर में सप्ताहांत युवा फ़ुटबॉल कोचिंग प्रदान करते हैं, उत्तर प्रदान कर सकते हैं।

 

महिला फुटबॉल का चेकर्ड इतिहास

देर से विक्टोरियन समय में अपने शुरुआती दिनों में, महिला फ़ुटबॉल बहुत लोकप्रिय था। खेल में कई क्लब और बहुत रुचि थी, कुछ खेलों के लिए हजारों की भीड़ में भीड़ थी।

लेकिन, आधी सदी के लिए फुटबॉल एसोसिएशन ने फुटबॉल लीग के मैदान में महिलाओं के खेलने पर रोक लगा दी। उन्हें लगा कि महिलाओं का खेल खेलना 'काफी अनुपयुक्त' है। हालांकि, 1969 में 44 सदस्यीय क्लबों के साथ महिला FA का गठन किया गया और खेलने पर प्रतिबंध हटा लिया गया।

हाल के घटनाक्रमों ने पूर्णकालिक पेशेवर खिलाड़ियों के साथ महिला सुपर लीग का गठन देखा है। और अब, इंग्लैंड की टीम यूरोपीय चैंपियन है, अपने सभी छह गेम जीतकर, 22 गोल करके और इस प्रक्रिया में केवल 2 जीतकर टूर्नामेंट जीत रही है।

अब, ब्रिटेन में महिलाओं और लड़कियों के फ़ुटबॉल में पहले की तुलना में अधिक रुचि है। लेकिन, 50% से कम स्कूल लड़कियों के लिए समान फुटबॉल प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, अगर आपकी बेटी खेलना चाहती है तो आपके पास क्या विकल्प हैं?

 

समान अवसर

SoccerKidz साढ़े तीन से 14 साल की उम्र तक लड़कियों और लड़कों के लिए समान अवसर प्रदान करता है। हमारे पाठ्यक्रमों का उद्देश्य शामिल बच्चों की क्षमता और आयु सीमा पर है, जिसका उद्देश्य भाग लेने वाले सभी बच्चों को एक पूर्ण ग्राउंडिंग देना है। खेल के बुनियादी कौशल।

समस्या-समाधान पर जोर दिया जाता है और न केवल व्यक्तिगत स्तर पर, बल्कि एक समूह के रूप में भी क्या हासिल किया जा सकता है। हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि सत्र के दौरान बच्चों को दी गई कोई भी प्रतिक्रिया सकारात्मक हो, और कोई भी आलोचना हमेशा रचनात्मक हो।

 

सत्रों की एक श्रृंखला

लंदन में हमारे सप्ताहांत युवा फुटबॉल कोचिंग सत्र (और हर्टफोर्डशायर के विभिन्न स्थान) आदर्श हैं यदि आप अपने बच्चों की शिक्षा को बाधित नहीं करना चाहते हैं, या शायद उनके पास अन्य स्कूल खेल हैं जिन्हें वे इस स्तर पर बलिदान नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, हम कई अन्य सत्र भी चलाते हैं, जिसमें स्कूल के बाद के पाठ्यक्रम भी शामिल हैं, और स्कूल की छुट्टियों के दौरान हम एक से पांच दिनों तक के पाठ्यक्रम भी पेश करते हैं।

प्राथमिक विद्यालयों के साथ-साथ दोपहर के भोजन के समय और स्कूल के बाद के क्लबों में, हम वर्ष 6 तक और इसमें शामिल नर्सरी स्कूली बच्चों के लिए नाश्ता क्लब, पीपीए कवर, प्रतिभाशाली और प्रतिभाशाली कार्यक्रम और बहु-खेल पाठ भी प्रदान करते हैं, हालांकि इनमें से कुछ पाठ्यक्रम नहीं हैं विशेष रूप से फुटबॉल।

हम अधिक प्रतिभाशाली बच्चों के लिए एक मार्ग भी चलाते हैं - बुनियादी पाठ्यक्रमों से लेकर हमारे दूसरे स्तर के विकास सत्रों और स्तर 3 के अभिजात वर्ग सत्रों तक। लंदन और उसके आसपास पेशेवर खेल में हमारे उत्कृष्ट संपर्क हैं और कई क्लब स्काउट हमारे स्तर 3 सत्रों में भाग लेते हैं।

 

आपको क्या करना चाहिये?

यदि आप सॉकरकिड्ज़ द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी भी पाठ्यक्रम में रुचि रखते हैं, तो इसका अनुसरण करेंसंपर्क और ऑनलाइन फॉर्म भरें। वैकल्पिक रूप से, आप हमसे सीधे 07946 260945 पर संपर्क कर सकते हैं।

हम Haringey, Barnet, Broxbourne, Cheshunt, Enfield, Epping Forest, Welwyn Hatfield और आसपास के क्षेत्रों में बच्चों के लिए फ़ुटबॉल प्रशिक्षण चलाते हैं।

हम गारंटी नहीं दे सकते कि हम आपकी बेटी को अगली लूसी ब्रॉन्ज़, मिल्ली ब्राइट, मैरी ईयरप्स या 2022 की किसी भी शेरनी की कक्षा में बदलने में सक्षम होंगे, लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि वे फ़ुटबॉल के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, और यह कि वे रास्ते में बहुत मज़ा आएगा।

द्वारा पोस्ट करें:निशान

टिप्पणियां दें